"उच्चारण" 1996 से समाचारपत्र पंजीयक, भारत सरकार नई-दिल्ली द्वारा पंजीकृत है। यहाँ प्रकाशित किसी भी सामग्री को ब्लॉग स्वामी की अनुमति के बिना किसी भी रूप में प्रयोग करना© कॉपीराइट एक्ट का उलंघन माना जायेगा।

मित्रों!

आपको जानकर हर्ष होगा कि आप सभी काव्यमनीषियों के लिए छन्दविधा को सीखने और सिखाने के लिए हमने सृजन मंच ऑनलाइन का एक छोटा सा प्रयास किया है।

कृपया इस मंच में योगदान करने के लिएRoopchandrashastri@gmail.com पर मेल भेज कर कृतार्थ करें। रूप में आमन्त्रित कर दिया जायेगा। सादर...!

और हाँ..एक खुशखबरी और है...आप सबके लिए “आपका ब्लॉग” तैयार है। यहाँ आप अपनी किसी भी विधा की कृति (जैसे- अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कर सकते हैं।

बस आपको मुझे मेरे ई-मेल roopchandrashastri@gmail.com पर एक मेल करना होगा। मैं आपको “आपका ब्लॉग” पर लेखक के रूप में आमन्त्रित कर दूँगा। आप मेल स्वीकार कीजिए और अपनी अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कीजिए।

यह ब्लॉग खोजें

समर्थक

शनिवार, 8 जनवरी 2011

"9 जनवरी के कार्यक्रम में आइए न" (डॉ. रूपचंद्र शास्त्री "मयंक")



 कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट इण्टरनेट पर किया जाएगा!




मान्यवर मित्रों! 
आप खटीमा 9 जनवरी को अवश्य पधारें!
यहाँ सिक्खों का गुरूद्वारा श्री नानकमत्तासाहिब में मत्था टेकें।
माँ पूर्णागिरि के दर्शन करें। 
नेपाल देश का शहर महेन्द्रनगर यहाँ से मात्र 20 किमी है।
आप नेपाल की यात्रा का भी आनन्द लें।
मैं आपकी प्रतीक्षा में हूँ!
अपने आने की स्वीकृति मेरे निम्न मेल पते पर देने की कृपा करें।
डॉ. रूपचंद्र शास्त्री "मयंक"
टनकपुर रोड, खटीमा,
ऊधमसिंहनगर, उत्तराखंड, भारत - 262308.
Phone/Fax: 05943-250207, 
Mobiles: 09368499921, 09997996437, 09456383898
-----
8 जनवरी को कविगोष्ठी भी 
रात्रि 8 बजे से आयोजित की जाएगी! 
♥ 9 जनवरी के कार्यक्रम ♥



9 जनवरी को होने वाले खटीमा (उत्तराखण्ड) ब्लॉगर्स सम्मेलन में 
पहुँचने वाले मित्रों की अद्यतन स्थिति-
खटीमा से थारू राजकीय इण्टर कालेज के हिन्दी प्राध्यापक डॉ. गंगाधर राय,हास्य व्यंग्य के सशक्त हस्ताक्षर गेन्दालाल शर्मा निर्जन, रूमानी शायर गुरूसहाय भटनागर बदनाम, डॉ.विद्यासागर कापड़ी, डॉ.सिद्देश्वर सिंह, रावेंद्र कुमार रवि, प्रदीप कुमार, अमन अग्रवाल मारवाड़ी, प्रवीण सिंह बोहरा आदि, 
 नागेश पाण्डेय संजय शाहजाहँपुर से, सतीश प्रजापति और मिढ़ई लाल पन्तनगर से, नबी आहमद मंसूरी किच्छा से, श्रीमती आशा शैली, आनन्दगोपाल सिंह बिष्ट, लालकुआँ नैनीताल से, श्रीमती मंजू पाण्डेय हल्द्वानी से, मनोज आर्य बिलासपुर से, धीरू सिंह, और शिवशंकर यजुर्वेदी बरेली से,यूनुस खान नयागाँव से पहुँच रहे हैं! 
पीलीभीत से देवदत्त प्रसून, अविनाश मिश्र और डॉ. अशोक शर्मा पहुँच रहे हैं! 
 अविनाश वाचस्पति  केवलराम , राजीव तनेजा, अजय झा, पुरोषोत्तम जी, मदन विरक्‍त, उपदेश सक्‍सेना, लिमटी खरे जी, पद्म सिंह,  मिथलेश दुबे, पवन चन्दन,दिल्ली के सिद्धब्लॉगर्स की टीम के साथ8 जनवरी की शाम तक खटीमा पहुँच जाएँगे!
र‍वीन्‍द्र प्रभात और सुमन जी, इं.सत्यम् शिवम लखनऊ से खटीमा पहुंच रहे हैं। मनोज कुमार कोलकाता से पहुँच रहे हैं!
उत्तराखण्ड में यह सबसे पहला आयोजन होगा!
sidheshwer ने कहा…
अरे वाह यह तो बहुत बढ़िया है। 
नए साल में कुछ नया हो , नए मित्र बनें!
अविनाश वाचस्पति ने कहा…
स्‍वागत है भाई। साल का पहला जमावड़ा, खूब जमेगा,  सब सर्दी पिघल जाएगी हिन्‍दी ब्‍लॉगरों को देख मिलकर! 9 जनवरी को होने वाले खटीमा (उत्तराखण्ड) ब्लॉगर्स सम्मेलन में आप भी आने का मन बनाइए! मैं आपका स्वागत करता हूँ!
खटीमा में खिल रही है चटक धूप!

9 टिप्‍पणियां:

  1. शास्त्री जी,
    नववर्ष की इतनी बढ़िया तरीके से शुरुआत के लिए आपको साधुवाद...मेरा पक्का विश्वास है कि ये सम्मेलन हिंदी ब्लॉगिंग को नई दिशा देने के लिए मील के पत्थर के तौर पर काम करेगा...मेरी बड़ी इच्छा थी आपके सत्संग की लेकिन बेहद ज़रूरी काम की वजह से नहीं आ पा रहा हूं...अविनाश भाई ने मेरे लिए आने का सब इंतज़ाम भी कर लिया था...आपने स्वयं जिस तरह फोन पर प्यार से निमंत्रण दिया था, उसे मैं भूल नहीं सकता...मेरी इस संदेश के साथ उपस्थिति ज़रूर दर्ज करा दीजिएगा...वैसे मैं फोन पर सम्मेलन के दौरान बात करूंगा...

    एक बार फिर आपके इस भागीरथी प्रयास के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं...

    जय हिंद...

    उत्तर देंहटाएं
  2. गुरु जी नमस्कार. बहुत अच्छा लगा जानकार की आपके यहाँ ब्लॉगर सम्मलेन का आयोजन किया जा रहा है. बहुत सहरानीय प्रयास है. अब हम तो इतने दूर बैठे है की आप जैसे वरिष्ठ लोगो से नहीं मिल पाएंगे लेकिन फिर भी भगवान् से दुआ करूँगा की यह सम्मलेन सफल रहे. फिर भी जिंदगी में एक इच्छा है की कभी भी कहीं भी आप लोगो से मिलना हो. कभी हरियाणा के आस-पास में कोई सम्मेलन हो तो मुझे याद जरुर कीजियेगा.

    उत्तर देंहटाएं
  3. यद्यपि मेरा निवास बिहार के बेत्तिया शहर में है जहां से आना संभव नहीं
    था किन्तु इस समय मैं कानपुर प्रवास में हूँ और वहां से खटीमा आया जा
    सकता है , इसलिए मैं भी आ रहा हूँ खटीमा ९ जनवरी की सुबह !

    कार्यक्रम हेतु आपका आभार !

    उत्तर देंहटाएं
  4. हमारी शुभकामनाय़े जी, धन्यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  5. पुस्तक विमोचन और ब्लोगर सम्मेलन की हार्दिक शुभकामनायें।

    उत्तर देंहटाएं
  6. हम तो शुभकामनाये ही दे सकते हैं...हार्दिक शुभकामनाये.

    उत्तर देंहटाएं
  7. मयंक जी,
    आयोजन पूर्णतया सफल हो यही कामना है। चाहते हुए भी आना संभव नहीं हो पाएगा, वैसे कभी भविष्य में प्रभू ने चाहा तो जरूर आना चाहूंगा।

    उत्तर देंहटाएं
  8. दोनों पुस्तकों के विमोचन के अवसर पर मेरी हार्दिक शुभकामनायें स्वीकार कीजिये। इस कार्यक्रम के लाइव टैलीकास्ट का प्रयोग बहुत अच्छा रहेगा।

    उत्तर देंहटाएं

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथासम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails