"उच्चारण" 1996 से समाचारपत्र पंजीयक, भारत सरकार नई-दिल्ली द्वारा पंजीकृत है। यहाँ प्रकाशित किसी भी सामग्री को ब्लॉग स्वामी की अनुमति के बिना किसी भी रूप में प्रयोग करना© कॉपीराइट एक्ट का उलंघन माना जायेगा।

मित्रों!

आपको जानकर हर्ष होगा कि आप सभी काव्यमनीषियों के लिए छन्दविधा को सीखने और सिखाने के लिए हमने सृजन मंच ऑनलाइन का एक छोटा सा प्रयास किया है।

कृपया इस मंच में योगदान करने के लिएRoopchandrashastri@gmail.com पर मेल भेज कर कृतार्थ करें। रूप में आमन्त्रित कर दिया जायेगा। सादर...!

और हाँ..एक खुशखबरी और है...आप सबके लिए “आपका ब्लॉग” तैयार है। यहाँ आप अपनी किसी भी विधा की कृति (जैसे- अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कर सकते हैं।

बस आपको मुझे मेरे ई-मेल roopchandrashastri@gmail.com पर एक मेल करना होगा। मैं आपको “आपका ब्लॉग” पर लेखक के रूप में आमन्त्रित कर दूँगा। आप मेल स्वीकार कीजिए और अपनी अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कीजिए।

यह ब्लॉग खोजें

समर्थक

शुक्रवार, 29 अप्रैल 2011

"आमन्त्रण" (डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री "मयंक")

सम्मानित चिट्ठाकार वन्धुओं,
जैसा की आप सभी को विदित है की आगामी ३० अप्रैल को हिंदी भवन, विष्णु दिगंबर मार्ग, नयी दिल्ली में हिंदी ब्लॉग जगत का वहु प्रतीक्षित परिकल्पना सम्मान-२०१० का महत्वपूर्ण आयोजन है,साथ ही इस अवसर पर हिंदी चिट्ठाकारिता से संदर्भित एक वृहद् और वहु आयामी पुस्तक (हिंदी ब्लॉगिंग : अभिव्यक्ति की नयी क्रान्ति)का लोकार्पण भी सुनिश्चित है, परिकल्पना समूह की नयी त्रैमासिक पत्रिका वटवृक्ष तथा मेरा नया उपन्यास ताकि बचा रहे लोकतंत्र का भी लोकार्पण होना है .......पहली बार इस महा आयोजन में समाज के प्रत्येक क्षेत्र के विशिष्ट अतिथियों का समागम हो रहा है .....
परिकल्पना परिवार की और से यह खुला आमंत्रण हिंदी के समस्त चिट्ठाकारों के लिए है...किन्तु दिल्ली के आसपास के ब्लॉगर गण के लिए विशेष है क्योंकि दिन है शनिवार और दूसरे दिन भी अवकाश , इसलिए कोई बहाना नहीं ....आप भी आईये और अपने परिजनों को भी साथ लाईये .....आप आयेंगे तो आयोजन से जुड़े समस्त सदस्यों का उत्साह वर्द्धन होगा !
कार्यक्रम से संवंधित विशेष जानकारी निम्नवत है :

इस कार्यक्रम में विमर्श,परिचर्चाएँ एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र होंगे। पूरे कार्यक्रम का जीवंत प्रसारण इंटरनेट के माध्यम से पूरे विश्व में किया जाएगा। आप इस कार्यक्रम का आनंद अपने इंटरनेट भी उस दिन ले पायेंगे। जिसकी रिकार्डिंग बाद में भी नेट पर ही मौजूद रहेगी। इंटरनेट पर उपस्थिति को भी आपकी मौजूदगी माना जायेगा। पर यह गिनती दिल्‍ली-एनसीआर और देश से बाहर वालों के लिए ही लागू होगी। कार्यक्रम का विवरण निम्नवत हैः
दिन व समयःशनिवार 30 अप्रैल 2011, दोपहर 3 बजे से रात्रि‍ 8.30 बजे तक। रात्रि‍ 8 .30 बजे भोजन। स्थानःहिंदी भवन , विष्‍णु दिगम्‍बर मार्ग, नई दिल्ली-110002

10 टिप्‍पणियां:

  1. आयोजन की हार्दिक शुभकामनायें।

    उत्तर देंहटाएं
  2. शनिवार! नहीं आ पाऊंगा, एक परीक्षा के चलते...
    आपको शुभकामनायें.... सबको शुभकामनायें.... और स्वयं को भी कि इतने मशहूर लोगों से जुड़ा हूं, अन्तर्जाल की मार्फत ही सही...

    उत्तर देंहटाएं
  3. समारोह की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ !
    आपकी कृति 'ताकि बचा रहें लोकतंत्र ' और वटवृक्ष के लोकार्पण हेतु अग्रिम बधाई !

    उत्तर देंहटाएं
  4. इस आयोजन की सफलता के लिये शुभकामनाएं ।

    उत्तर देंहटाएं
  5. आयोजन की हार्दिक शुभकामनायें, हमारा पहुचना मुश्किल हे, हां सर्दियो मे सब मिलेगे फ़िर से

    उत्तर देंहटाएं
  6. wish u all the best...haardik shubh kamnaayen ,badhaai.aapka upanyaas padhna chahungi.

    उत्तर देंहटाएं
  7. आयोजन की हार्दिक शुभकामनायें ....

    उत्तर देंहटाएं
  8. मयंक जी,
    पता नहीं मेरे साथ ही ऐसा होता है या औरों के साथ भी। मेरी और आयोजनों की आंख-मिचौली लगी ही रहती है।
    खैर आना तो नहीं हो पा रहा पर आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं।

    उत्तर देंहटाएं
  9. गुरु जी शायद यह मेरा दुर्भाग्य ही है की हिसार से 200 किलोमीटर के क्षेत्र में अब तक दो बार ब्लॉगर मिट हो चुकी है लेकिन मै आज तक किसी में भी नहीं जा सका. सोमवार को जब मुझे पता लगा की दिल्ली में ब्लॉगर मिट का बहुत ही सुन्दर तरीके से आयोजन हुआ है तो दिल को बहुत ख़ुशी भी मिली और दुःख भी हुआ की दिल्ली के करीब रह कर भी मै इस मिट में नहीं पहुँच सका. बावजूद इसके आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई.

    उत्तर देंहटाएं

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथासम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails